बिजनेस आइडिया

10 स्‍माल बिजनेस आइडिया:

कॉफी शॉप
कॉफी एक हेल्‍दी ड्रिंक है। इसकी बहुत मांग भी है। कॉफी शॉप शुरू करना एक अच्छा आइडिया है। बहुत से लोग काम पर जल्दी जाते हैं और रात को लेट तक आते हैं, ऐसे कॉफी लवर्स के लिए आपका कॉफी शॉप अच्छा काम करेगा।
स्वास्थ्यवर्धक खाने की शॉप/ रेस्टोरेन्ट
कई लोग घर पर खाना नहीं बनाते हैं। ऐसे लोग उन हजारों लोगों के लिए अच्छा बिजनेस प्रदान करते हैं जो खाने से व्यवसाय या रेस्टोरेन्ट संचालन से जुड़े हैं। लेकिन बहुत सी जगह स्वास्थ्यवर्धक खाना नहीं मिलता है। ऐसे में इस बिजनेस में निवेश करना एक अच्छा विकल्प है।
महिला बुटीक
हम सब जानते हैं कि महिलाओं को शॉपिंग पसंद है। वे हमेशा कुछ ना कुछ खरीदना पसंद करती हैं। वे बुटीक्स की फैन होती हैं। इसका यह मतलब नहीं है कि हर बुटीक ही अच्छा चलता है लेकिन आप इस बारे में रिसर्च कर इस बिजनेस में निवेश कर सकते हैं।
ऑनलाइन स्टोर
आज बहुत से लोग ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं, इसलिए इस बिजनेस में निवेश करना सही है। ऑनलाइन स्टोर खोलकर आप टार्गेट कस्टमर तक पहुँच सकते हैं। इससे आप लोकल लोगों के साथ ही वेब पर भी एक अच्छा कस्टमर बेस तैयार कर सकते हैं।
पेड ब्लॉगिंग
एक यह कम इनवेस्टमेंट का बिजनेस हैं, जिसमें आप अपनी हॉबी को करियर ब्लॉगिंग में बदल सकते हैं। डिजिटल बिजनेस आज एक अलग आकार ले रहा है, इसलिए आपका कंटेन्ट बहुत अच्छा और अलग होना चाहिए। यदि आपमें पेड ब्लॉगिंग का हुनर है, तो इंटरनेट से दोस्ती कीजिये।
कंटेन्ट राइटिंग सेर्विसेस
आप कंटेन्ट क्रिएशन बिजनेस शुरू कर इंटरनेट पर बायर्स को अपना कंटेन्ट दे सकते हैं। कंटेन्ट क्रिएशन एक ऐसा बिजनेस है जिसमें कम लोग ही निवेश करते हैं, इसलिए यह आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है।
एफ़िलिएट मार्केटिंग
किसी विशेष सेगमेंट या मार्केट को टार्गेट कर आप एक वेबसाइट बना सकते हैं और एफ़िलिएट प्रोग्राम्स में भाग ले सकते हैं। यहाँ हज़ारों विकल्प मौजूद हैं।
फुल सर्विस कार वाश
फुल सर्विस कार वाश एक शानदार बिजनेस है जिसकी डिमांड है। कई लोग इतने व्यस्त रहते हैं कि उनके पास अपनी कार वाश करने का भी समय नहीं होता। यदि आप इस बिजनेस में आते हैं तो ज़रूर कमाएंगे।
ड्रॉप शिपिंग
ड्रॉप शिपिंग ऐसे कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए अच्छा बिजनेस आइडिया है जो कि स्कूलिंग के दौरान कुछ करना चाहते हैं।
कम्प्यूटर सेर्विसेज
कम्प्यूटर सेर्विसेज की डिमांड आज बहुत तेजी से बढ़ रही है। और इसके लिए आपको ज़्यादा पैसा लगाने की आवश्यकता भी नहीं है। आप केवल 50,000 रुपए से यह बिजनेस शुरू कर सकते हैं।

Comments

Popular posts from this blog

स्वतंत्रता दिवस पर भाषण

गूगल ड्राइव का उपयोग